How to Breakup with partner in Hindi(अपने पार्टनर से ब्रेकअप कैसे करे )


 briken heart
💘ब्रेकअप में मिले दर्द का एहसास वही इंसान जानता है जिसने इसका दर्द सहा हो. इस दर्द से कोई टूट जाता है, तो कोई संभल जाता है. इसलिए ये बहुत ज़रूरी है कि अगर आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप कर रहे हैं, तो अलग होना आसान बनाएं कि मुश्किल. क्योंकि आप दोनों ने साथ में काफ़ी समय गुज़ारा है. आपके मन में अपने पार्टनर के लिए एक सॉफ़्ट कॉर्नर हमेशा ही रहेगा, भले ही आप उनसे रिश्ता रखना चाहते हों.



💘इसलिए हम आपको बताएंगे ऐसे तरीके जिनसे आप पार्टनर को ज़्यादा हर्ट किए बिना ब्रेकअप कर सकते हैं.


➤How to Breakup with partner in Hindi
किसी भी Relationship को खत्म करना इतना आसान नहीं है, क्योंकि उस Person के साथ हम सालों तक Emotionally और Physically जुड़े रहे हैं। परन्तु जब हमे Relationship में घुटन महसूस होने लगे और हम साथ में रहते हुए भी अकेले होने जैसी Feeling हो तब रिश्ते को और लम्बा खींचना Brake-up से भी ज्यादा बुरा साबित होता है। किसी Relationship को Respectfully खत्म करने के लिए आप कुछ स्टेप्स फॉलो कर सकते  हैं –
➣Facebook, Twitter और Instagram पर Unfollow करें


        अपने Social Media Accounts से अपने Partner को Unfollow करके आप रिश्ते को खत्म करने की शुरूआत करें ये तरीका ज्यादातर Celebrities अपनाते हैं क्योंकि Partner के सामने आकर Relationship को खत्म करना मुश्किल भरा हो सकता है। आप भी अपने Social Media Profile में Relationship Status को Single दिखाएं।


➸Social Media से Partner के साथ वाली Photos को हटा दें
आज हमलोग हर खुशनुमा पल को कैमरे में कैद करना नहीं भूलते हैं, परन्तु जब हम उस Person का साथ आगे नहीं निभाना चाहते हैं तो उसके चेहरे को देखना हमे Negativity से भर देगा। अपने Facebook और Instagram के साथ साथ अन्य Social Media Platform से Partner के साथ वाली Images और उन पलों को जल्दी से जल्दी हटाएं ताकि आप Distract होने से बच सकें।
➽Breakup Message के लिए Email का इस्तेमाल करें
पार्टनर को आप बायबाय कहने के लिए ईमेल से सन्देश भेज सकते हैं और किसी तीसरे Person के द्वारा भी Message दिया जा सकता है।
➱मिलने से बचें
कुछ समय तक लगातार मिलने से बचने के लिए बहाने बनाकर साथी से दुरी बनाये रखें, कुछ दिनों की बहानेबाजी के बाद साथी के Contact Numbers को ब्लॉक कर दें. अपने आप को किसी काम में Busy करना शुरू कर दें जिससे कुछ समय बाद आप नए साथी के साथ अपने आप को खुश महसूस कर सकें।
➲सोच समझकर बोलें
 breakup story

अपने दिमाग़ में पहले से ही ये सोच कर रखें कि आपको क्या और कैसे बात करनी है. अपने आप को उन सवालों के लिए तैयार रखें, जो आपका पार्टनर आपसे कर सकता है.
➲ सच बोलें

 broken heart

घुमाकर बोलने के बजाय सीधी और सच्ची बात करें. झूठे और बेतुके तर्क देने से आपके पार्टनर के मन में कई सवाल उठ सकते हैं और वो उनका जवाब आपको देना पड़ेगा. इसलिए जो भी सच हो बस वही कहें.
प्यार से जुदा होने से बड़ा कोई दर्द नहीं होता, इसलिए उसे जाने मत दें. और जाने देते हैं, तो फिर प्राय से जाने दें.
 https://totecheasy.blogspot.com/

Post a Comment

0 Comments